पूर्व बाहुबली विधायक चंद्रभद्र सिंह सोनू से जेल में मिलने पहुंचे सांसद राम भुआल निषाद

पूर्व बाहुबली विधायक चंद्रभद्र सिंह सोनू से जेल में मिलने पहुंचे सांसद राम भुआल निषाद।



लग्जरी गाड़ियों का काफिला जेल परिसर पहुंचा तो मचा हड़कंप, मारपीट के मामले में आठ दिन पूर्व किया था सरेंडर 



सपा सांसद राम भुआल मंगलवार को लाव लश्कर के साथ जिला जेल क्या पहुंचे जिले का राजनैतिक पारा गर्म हो गया। यहां उन्होंने मारपीट के मामले में सजा याफ्ता पूर्व विधायक चंद्रभद्र सिंह सोनू से मुलाकात की। हालांकि सपाई इसे औपचारिक भेंट बता रहे हैं। 

पूर्व विधायक चंद्रभद्र सिंह सोनू यहां लोकसभा चुनाव से ठीक पहले सपा में शामिल हो गए थे। 23 मई को उन्होंने अपने आवास पर शक्ति प्रदर्शन कर सपा प्रत्याशी राम भुआल के फेवर में माहौल बनाया। जिसका असर चुनाव परिणाम पर पड़ा। पहली बार सपा ने सुल्तानपुर सीट पर खाता खोला। इस बीच साल 2021 में धनपतगंज थाने में मारपीट व जेसीबी से दीवार गिराए जाने के मामले में पूर्व विधायक व अन्य के खिलाफ विशेष कोर्ट ने डेढ़ वर्ष की सजा को लेकर की गई अपील को खारिज करते हुए उन्हें आत्मसमर्पण का आदेश दिया था। 


4 जून जब मतगणना हो रही थी उसी दिन पूर्व विधायक को आत्मसमपर्ण करना था लेकिन वो कोर्ट में हाजिर नहीं हुए। तब कोर्ट ने वारंट जारी कर दिया। कोर्ट की कार्रवाई के बाद पूर्व विधायक ने 10 जून को कोर्ट में सरेंडर किया जहां से उन्हें न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया था। उधर सांसद राम भुआल शनिवार को जिले में पहुंचे। कल उन्होंने ईद पर लोगों से अलग अलग मुलाकात की। और आज लंभुआ के पूर्व विधायक संतोष पाण्डेय, पूर्व लोकसभा प्रत्याशी शकील अहमद के साथ वे कई लग्जरी गाड़ियों से जिला जेल पहुंचे। यहां उन्होंने पूर्व विधायक से मिलकर उनका हाल जाना। करीब 20 मिनट की वार्तालाप के बाद सभी वापस लौट लिए।

रिपोर्ट/सरफराज अहमद