सुल्तानपुर में बारिश के साथ गिरी आकाशीय बिजली, सिंचाई विभाग की बिल्डिंग क्षतिग्रस्त, कई सामान हुआ खराब, चाय बेचने वाले का झुलसा हाथ

सुल्तानपुर में बारिश के साथ गिरी आकाशीय बिजली, सिंचाई विभाग की बिल्डिंग क्षतिग्रस्त, कई सामान हुआ खराब, चाय बेचने वाले का झुलसा हाथ 

 

सुल्तानपुर में मंगलवार दोपहर बाद से मौसम ने करवट बदला। कुछ मिनटों की तेज बारिश से जहां लोगों ने राहत की सांस ली वही पंद्रह मिनट आकाशीय बिजली की तड़क गरज से लोग सहम गए। सिंचाई विभाग परिसर में बिजली गिरने से जहां क्षति हुई है वही एक पेड़ पर बिजली गिरी जिससे पेड़ एक सरकारी मकान पर जा गिरा और काफी नुकसान हुआ है। 



मंगलवार तीन बजे के बाद से आसमान पर बादल मंडराने लगे। करीब 4 बजे के बाद से बारिश शुरू हुई आधा घंटे हुई बारिश से मौसम खुशगवार हो गया। इस बीच काफी बिजली गरजी। जिसमें शहर स्थित सिंचाई विभाग के कार्यालय पर आकाशीय बिजली गिरी। यहां कक्ष में लगा पंखा, कंप्यूटर व राड इसकी जद में आने से खराब हुआ है। वही परिसर की दीवार से टकराकर आकाशीय बिजली दूसरे दिशा में चाय के होटल पर जा गिरी। जिससे होटल पर मौजूद कर्मी झुलस गया है। चाय बेचने वाले संतोष चौरसिया ने बताया कि हम चाय बना रहे थे। होटल पर सात आठ लोग बैठे थे। उसी समय बिजली गिरी और हमारा हाथ झुलस गया। उसे इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया है।


उधर सिविल लाइन क्षेत्र में सरकारी कालोनी के पास आकाशीय बिजली से पेड़ फटकर सरकारी आवास पर जा गिरा। कोषागार में कार्यरत सत्येंद्र खरे ने बताया कि बगल के घर से फोन आया की बिजली गिरने से पेड़ आपके घर पर गिर गया है। इससे घर क्षतिग्रस्त हो गया है। जान माल की तो हानि नहीं हुई है। क्योंकि परिवार बाहर गया है लेकिन सरकारी बिल्डिंग क्षतिग्रस्त हुई है।

रिपोर/सरफराज अहमद