सुल्तानपुर में तीन किशोर की गोमती नदी में डूबने से मौत,15 घंटे बाद मिली SDRF टीम को सफलता

सुल्तानपुर में तीन किशोर की गोमती नदी में डूबने से मौत।

SDRF को 15 घंटे बाद मिली सफलता 


सुल्तानपुर में कोतवाली नगर से दो किमी गोमती नदी में नहाने गए तीन किशोर गुरुवार की शाम डूब गए। रात 11 बजे तक स्थानीय गोताखोर उनकी तलाश करते रहे लेकिन कामयाबी हाथ नहीं लग सकी। शुक्रवार सुबह एसडीआरएफ की टीम लगने के बाद तीनों का शव निकाला जा सका। वही एक ही गांव के एक साथ तीन बच्चों के डूबने से गांव में मातम पसर गया है। 

कोतवाली नगर के पांचोपीरन के हैं तीनों बच्चे।


कोतवाली नगर के पांचोपीरन बेचू खां का पुरवा निवासी फरहान (12वर्ष) पुत्र झब्बू, आबिद (10वर्ष) पुत्र रुखसार व हसनैन (13वर्ष) पुत्र इफ्तिखार अपने अन्य साथियों के साथ बरुआ के पास गोमती नदी में नहाने पहुंचे थे। नहाते समय पानी की लहरों में ये तीनों फंस गए। जबकि इनके अन्य साथी बचाव के लिए चीखने चिल्लाने लगे। इस पर आसपास के लोग दौड़ पड़े। जब तक राहत और बचाव कार्य शुरू होता तब तक अंधेरा फैल चुका था। सूचना मिलते ही एसडीएम ठाकुर प्रसाद, नगर कोतवाल श्री राम पांडे, चौकी इंचार्ज शैलेंद्र सिंह, लेखपाल सुनील सिंह व अन्य लोग मौके पर पहुंच गए। 


21 हजार का इनाम देने की बात कहकर गोताखोरों को उतारा 


दरअस्ल जहां घटना हुई है वही से कुछ दूरी पर इसौली के सपा विधायक ताहिर खान का आवास है। ऐसे में उनके भाई आदि मौके पर पहुंचे। उनके भाइयों ने स्थानीय गोताखोरों से कहा आप मदद करें बच्चे बाहर निकल आएंगे हम आपको 21हजार का इनाम देंगे। कई एक गोताखोरों ने नाव के सहारे से पांच घंटे जमकर मेहनत की लेकिन सफलता नहीं मिल सकी। 

अयोध्या से आई एसडीआरएफ की टीम

शुक्रवार को अयोध्या से आई एसडीआरएफ की टीम ने रेस्क्यू शुरू किया। करीब एक घंटे की मेहनत के बाद पहले दो और बाद में एक बच्चे का शव बाहर निकाला जा सका। सभी शवों को मर्च्युरि में भेजा गया है। जहां से पंचायत नामा की कार्रवाई के बाद शव पोस्टमार्टम में भेजा गया।

रिपोर्ट/सरफराज अहमद