अवंतिका फूड माल में गुलाब जामुन में रबर मिलने का मामला, खाद्य अधिकारियों ने की जांच, लिया सैंपल

अवंतिका फूड माल में गुलाब जामुन में रबर मिलने का मामला, खाद्य अधिकारियों ने की जांच, लिया सैंपल 

अवंतिका फूड माल में गुलाब जामुन में रबर बैंड मिलने की शिकायत पर शनिवार को खाद्य विभाग के अधिकारियों की टीम वहां जांच करने पहुंची। जांच टीम ने गुलाब जामुन समेत तीन वस्तुओं के सैंपल लिए जिसे लैब टेस्टिंग के लिए भेजा जा रहा है। वही अवंतिका फूड माल के संचालक आलोक आर्या ने कहा है कि अगर जांच सही पाई जाए तो मेरा लाइसेंस भी निरस्त हो और पेनाल्टी भी लगाई जाए।
 
दरअस्ल एक कस्टमर ने शुक्रवार को अवंतिका फूड माल की एक फोटो सोशल मीडिया पर शेयर की थी। जिसमें उसने आरोप लगाया था कि गुलाब जामुन में रबर बैंड निकला है। इसी को लेकर आज फूड विभाग की टीम जांच करने पहुंची। सहायक खाद्य आयुक्त द्वितीय डॉ अमर बहादुर सिंह ने बताया कि शिकायत पर टीम यहां पहुंची थी। तीन वस्तुओं के यहां से सैंपल लिए गए हैं। जिसमें गुलाब जामुन, खोवा और कलाकंद शामिल हैं। सभी वस्तुओं को जांच हेतु लैब टेस्ट के लिए भेजा जा रहा है। जांच रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जाएगी। 

इस क्रम में अवंतिका फूड माल के संचालक एवं व्यापार मडंल के प्रदेश महामंत्री आलोक आर्या ने कहा जिन्होंने कंप्लेन की कि गुलाब जामुन में रबर बैंड ऐसा निकला है। उन्होंने ही दो साल पहले कंप्लेन की कि हमारे प्रॉडक्ट में कंकड़ निकला। क्यों उन्हें ही पहले पत्थर मिलता है फिर रब बैंड मिलता है। गुलाब जामुन ऐसी चीज है जो कढ़ाई में डीप फ्राई होती है। गरम घी में कोई प्रॉडक्ट का अवशेष शेष रह नहीं सकता। उन्होंने अपने साथ साजिश का आरोप लगाया। कहा कि जांच हो और अगर जांच सही पाई जाए तो कार्रवाई करते हुए लाइसेंस निरस्त कर पेनाल्टी लगाई जाए। अगर मेरा प्रॉडक्ट पास होता है तब भी मेरा पक्ष लीजिएगा।

रिपोर्ट/ सरफराज अहमद