सुल्तानपुर में बजरंगदल पदाधिकारियों द्वारा अमर्यादित नारेबाजी के खिलाफ हुआ प्रदर्शन, कार्रवाई के लिए सौंपा ज्ञापन, सपा विधानसभा अध्यक्ष बोले-पूरी कौम को टारगेट करना गलत।

सुल्तानपुर में बजरंगदल पदाधिकारियों द्वारा अमर्यादित नारेबाजी के खिलाफ हुआ प्रदर्शन, कार्रवाई के लिए सौंपा ज्ञापन, सपा विधानसभा अध्यक्ष बोले-पूरी कौम को टारगेट करना गलत।



सुल्तानपुर में कलेक्ट्रेट परिसर में एक समुदाय विशेष को लेकर विवादित नारेबाजी का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। जिसमें जिला प्रशासन की लचरशीलता को लेकर लोगों में गुस्सा है। इस क्रम में गुरुवार को सपा के विधानसभा अध्यक्ष गुफरान सैफी, लोकसभा प्रत्याशी शकील अहमद व पूर्व विधायक सफदर रज़ा खां ने सिटी मजिस्ट्रेट को मांग पत्र सौंपा है।
 

ज्ञापन के माध्यम से कहा गया कि बीते दिनों बजरंग दल द्वारा किसी मुद्दे को लेकर विरोध में नारेबाजी की गई है। लोकत्रंत में किसी विषय पर विरोध करना संवैधानिक अधिकार है। लेकिन बजरंग दल के विरोध प्रदर्शन का एक वीडियो वायरल हुआ है जिसमें एक विशेष धर्म के खिलाफ अमर्यादित नारेबाजी की जा रही है। जो आपराधिक कृत्य है। ज्ञापन में कहा गया है कि डीएम ऑफिस में ऐसी नारेबाजी का स्वतः संज्ञान लेकर विधिक कार्रवाई की जाए। सभी ने भावनाएं आहत होने का आरोप डीएम को संबोधित ज्ञापन में लगाया है। पूर्व में शहर कांग्रेस की ओर से मामले का विरोध किया गया लेकिन प्रशासन ने कार्रवाई नहीं की है। 

यहां के माहौल को खराब करने की हो रही साजिश 

इस मामले पर सपा के विधानसभा अध्यक्ष गुफरान सैफी ने कहा कि हम लोग उम्मीद कर रहे थे पहले भी ज्ञापन दिया गया है तो अबतक कोई न कोई कार्रवाई होगी। पर जमीन पर कोई कार्रवाई होती दिख नहीं रही है। उन्होंने ये भी कहा जिस तरीके से इस प्रांगण के अंदर जिलाधिकारी की उपस्थिति में ऐसे नारे लगाए गए जो एक कौम के खिलाफ है ये बहुत ही निंदनीय है। जिस केस में वो आए थे उसमें कार्रवाई हो रही थी फिर पूरी कौम को क्यों टारगेट कर रहे हैं। हमने मांग किया है कि जिन लोगों ने ऐसे नारे लगाकर यहां के माहौल को खराब करने की कोशिश की है ऐसे लोगों पर कार्रवाई हो जिससे की दूसरे लोगों के लिए यह सबक बने।

कलेक्ट्रेट में लगे थे अल्पसंख्यकों के खिलाफ नारे 

वही सपा के पूर्व लोकसभा प्रत्याशी शकील अहमद ने कहा इसी कलेक्ट्रेट में अल्पसंख्कों के खिलाफ नारे लगाए गए। यह असंवैधानिक है। हमने मांग किया है जिन्होंने यह असंवैधानिक कार्य किया है उन पर कार्रवाई की जाए।

रिपोर्ट/सरफराज अहमद