रायबरेली सांसद नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने मोची से किए वादे को किया पूरा: महंगी सिलाई मशीन पाकर खिला मोची चेतराम का चेहरा, लखनऊ से लेकर आई थी टीम।

रायबरेली सांसद नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने मोची से किए वादे को किया पूरा: महंगी सिलाई मशीन पाकर खिला मोची चेतराम का चेहरा, लखनऊ से लेकर आई थी टीम। 


लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने सुल्तानपुर में एक मोची से किए वादे को पूरा कर दिया है। उन्होंने इसके लिए चौबीस घंटे से भी कम का समय लिया। शुक्रवार को राहुल मोची चेतराम से मिले थे और उसका हाल जाना था। उसने मदद की अपील किया था, जिस पर आज राहुल गांधी की ओर से उसे एक सिलाई मशीन मुहैया कराई गई है। जिसको पाते ही उसका चेहरा खिल उठा है। ये मशीन लखनऊ से टीम लेकर पहुंची थी।


शुक्रवार को राहुल गांधी का काफ़िला लखनऊ जाते समय सुल्तानपुर से करीब 13 किमी दूर कूरेभार के विधायक नगर चौराहे पर पहुंचा तो उन्होंने मोची की दुकान देखते ही गाड़ी रुकवाया और उतर कर सीधे चेत राम मोची के पास पहुंच गये। राहुल को चेतराम ने जब अपने बीच देखा तो उसकी खुशी का ठिकाना नही रहा। चेत राम की गुमटी पर वे 20 मिनट रुके। बातचीत किया, सेल्फी ली और एक चप्पल सिला। चेत राम ने उन्हें कोल्ड ड्रिंक मंगा कर दिया तो राहुल ने उसे बांटकर पिया। फिर वापस अपने गंत्वय के लिए रवाना हो गए। चेत राम मोची ने बताया कि जिस जूते को हम सिल रहे थे राहुल ने उसे छूकर देखा पूछा कैसे बनाते हैं। उन्होंने ये भी जाना कि घर का भरण पोषण कैसे चलता है। उसने मदद की अपील की थी।


इसी क्रम में आज जब जूता सिलने के लिए उसके पास मशीन पहुंची तो उसकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा। राहुल ने उसे कुछ कैश भी भेजा है। वही चेत राम ने अपनी ओर से राहुल को दो जोड़ी जूते भेजे हैं।

वही राहुल द्वारा चेत राम की मदद पर कांग्रेस के नपा प्रत्याशी रहे अधिवक्ता वरुण मिश्रा ने कहा कि राहुल ने मशीन देकर पूरे देश और समाज में संदेश देने का काम किया है कि वे गरीबो मजलूमो के साथ खड़े हैं। जिस तरह से उन्होंने सवेदनशीलता दिखाई है मुझे लगता है और नेताओं के लिए भी ये अनुकरणीय है। वरुण मोदी पर तंज कसा, कहा कि मोदी गारंटी देकर काम पूरा नहीं करते हैं लेकिन ये राहुल गांधी हैं जो अपने कमिटमेंट के लिए जाने जाते हैं।

रिपोर्ट/ सरफराज अहमद