सुल्तानपुर में निर्माणाधीन भवन की छत गिरी, चार मजदूर को निकालने के लिए लगाई गई जेसीबी, ठेकेदार की मौत पर मचा हड़कंप।

सुल्तानपुर में निर्माणाधीन भवन की छत गिरी, चार मजदूर को निकालने के लिए लगाई गई जेसीबी, ठेकेदार की मौत पर मचा हड़कंप।


सुल्तानपुर में सरे शाम निर्माणाधीन मकान की छट भर भरा कर गिर गई। शटरिंग बैठ जाने की वजह से ठेकेदार समेत चार लोग मलबे में दब गए। उन्हें निकालने के लिए जेसीबी की मदद लेनी पड़ी। स्थानीय लोगों का मौके पर जमावड़ा लग गया। घटना से कोहराम मच गया है। सुल्तानपुर मेडिकल कॉलेज में ठेकेदार की मौत हो चुकी है।

गोसाईगंज थाना क्षेत्र के सैफुल्ला गंज बाज़ार का है मामला।


प्रकरण सुल्तानपुर जिले के गोसाईगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत सैफुल्लागंज बाजार के निकट का है। निर्माणाधीन भवन की शटरिंग अचानक भर भरा कर गिर गई। घटना में काम कर रहे तीन श्रमिक और एक ठेकेदार दब गए और मौके पर कोहराम मच गया। आनन फानन में पुलिस को सूचना दी गई। जेसीबी की मदद से दबे श्रमिकों को बचाने का अभियान शुरू किया गया। लगभग 1 घंटे की मशक्कत के बाद घायलों को जिला अस्पताल भेजा गया। जहां पर ठेकेदार सनी की मौत होने की पुष्टि चिकित्सकों द्वारा की गई है। मौके पर पुलिस और प्रशासन के आला अधिकारी भी पहुंच रहे हैं। 


परिजनों को आश्वासन देने के लिए पुलिस अधिकारी जुटे हुए हैं। नगर कोतवाली पुलिस भी मेडिकल कॉलेज में जमी हुई है। ठेकेदार सनी की मौत हो चुकी है जबकि अन्य घायलों के नाम सुनील पुत्र धरी निषाद और दिलीप निषाद के रूप में सामने आया है। घटना से गांव में कोहराम मच गया है। आस-पड़ोस के गांव के लोगों का भी मौके पर जमावड़ा लगा हुआ है।
 

निर्माण कर रहे ठेकेदार की मौत हो गई है। तीन अन्य घायलों का उपचार जिला अस्पताल में कराया जा रहा है। आवश्यक विधि कार्रवाई सुनिश्चित की जा रही है। 
 
रिपोर्ट/ सरफराज अहमद