इसौली विधायक ताहिर खान ने विधान सभा सत्र में उठाया नियम_301 के अंतर्गत आउटसोर्स स्वास्थ्य कर्मचारियों का एनएचएम योजना में समायोजन किए जाने का मुद्दा।

इसौली विधायक ताहिर खान ने विधान सभा सत्र में उठाया नियम_301 के अंतर्गत स्वास्थ्य कर्मचारियों का एनएचएम योजना में समायोजन किए जाने का मुद्दा।


जिन्होंने थामी जिंदगी की डोर!उनके लिए क्यों बंद हुए सभी डोर?


ये आवाज़ है उन क्रोना योद्धाओं की जिन्होंने कोविड 19 में अपने जीवन की चिंता छोड़ दूसरों को स्वास्थ सुविधाएं देने में स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों के साथ साथ कंधे से कंधा मिला कर पूरा सहयोग किया। आपको बताते चलें कि आउटसोर्स स्वास्थ्य कर्मियों की सेवा समाप्ति संबंधित मुद्दे पर इसौली विधायक ताहिर खान ने विधान सभा के सदन में यूपी सरकार से मांग की है की आउटसोर्स कर्मचारियों को एनएचएम योजना के अंतर्गत जिला स्तर पर समायोजित किया जाए और उनका पूर्व की भांति सेवा विस्तार भी होता रहे। अब देखना होगा कि विधायक ताहिर खान कहां तक यूपी सरकार का ध्यान आकर्षित कराते हुए आउटसोर्स बेरोजगार होने वाले कर्मचारियों को राहत दिला पाते है।

आउटसोर्स कर्मचारियों का एक डेलिगेशन पूर्व में सीएमओ को सौंपा था अपना मांग पत्र 



आउटसोर्स स्वास्थ्य कर्मियों को सीएमओ द्वारा डूडा कार्यालय को सेवा समाप्ति किए जाने के सम्बन्ध में पत्र जारी करने पर कुछ दिनों पहले एक डेलिगेशन सीएमओ ऑफिस पहुंचा था और सेवा विस्तार करने की मांग उठाई थी। जिस पर सीएमओ ने आश्वाशन देते हुए कहा था कि नई भर्ती प्रक्रिया चालू होने पर आगे की कार्यवाही की सुनिश्चित की जाएगी। लंभुआ सीएचसी पर कार्यरत ओटी टेक्नीशियन जय प्रकाश शुक्ला का कहना है कि पूर्व में सेवा विस्तार को लेकर दो बार डिप्टी सीएम से मुलाक़ात कर अपनी समस्या बता चुके है जिसपर डिप्टी सीएम ने आश्वाशन देते हुए किसी न किसी योजना के अंतर्गत समायोजित करने की कही थी बात। 

विधानसभा सदन में विधायक ताहिर खान द्वारा उठाए मुद्दे को कार्यवाही में किया गया शामिल।

सदन की कार्यवाही में लिए गए इस मामले में यूपी सरकार कितना संजीदा होती है और क्या कदम उठाती है ये तो आने वाला समय ही बताएगा।

रिपोर्ट/सरफराज अहमद