सुल्तानपुर...EXCN हत्याकांड के हत्यारोपी मुठभेड़ में गिरफ्तार

सुल्तानपुर...EXCN हत्याकांड के हत्यारोपी मुठभेड़ में गिरफ्तार



जल निगम के संविदा AE व एक अन्य को लगी पैर में गोली, वाराणसी के रास्ते बिहार भागने के फिराक में थे 


यूपी के सुल्तानपुर में शनिवार देर रात करीब 2 बजे के आसपास पुलिस व एक्सीईएन हत्याकांड के हत्यारोपियों में मुठभेड़ हुई। मुख्य हत्यारोपी जल निगम के एई समेत दो हत्यारोपियों के पैर में गोली लगी है। दोनों को राजकीय मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया। पुलिस के अनुसार वे वाराणसी के रास्ते बिहार भागने के फिराक में थे। शनिवार सुबह दोनों ने मिलकर नगर क्षेत्र में एक्सीईएन की पीट-पीटकर हत्या कर दी थी।

अपर पुलिस अधीक्षक का बयान।

अपर पुलिस अधीक्षक अरुण कुमार ने जानकारी देते हुए बताया है कि कोतवाली नगर प्रभारी एके द्विवेदी को शनिवार रात में सूचना मिली कि एक्सीईएन हत्याकांड के दोनों आरोपी अमित व उसके साथी प्रदीप दूबेपुर मोड़ से बनारस रोड होते हुए बनारस से बिहार भागने की फिराक में हैं। इस सूचना पर पुलिस टीम द्वारा घेराबंदी की गई। रात करीब 2 बजे हत्यारोपी आते हुए दिखाई दिए।


पुलिस टीम को देखते ही हत्यारोपियों ने फायरिंग शुरू की। दोनों कोतवाली नगर के अमहट स्थित हवाई पट्टी के पीछे की ओर भागे। इस बीच बदमाशो का पीछा करते हुए पुलिस ने आत्मरक्षा में फायरिंग की। फायरिंग में अमित कुमार व प्रदीप जो मधुबनी, सासाराम जिला बिहार के रहने वाले हैं दोनों घायल हो गए। तत्काल इन्हें राजकीय मेडिकल कॉलेज भिजवाया गया। उन्होंने यह भी बताया कि अग्रिम विधिक कार्यवाही की जा रही है। 

अब जानिए क्या है पूरा घटनाक्रम 

कोतवाली नगर के विनोवापुरी मोहल्ले में जल निगम ग्रामीण क्षेत्र का कार्यालय है। यही से ठीक 50 मीटर दूरी पर जल निगम ग्रामीण के अधिशाषी अभियन्ता संतोष कुमार किराए के मकान पर रहते थे। शनिवार सुबह उन्हीं के विभाग के संविदा सहायक अभियन्ता अमित और एक अन्य ने उनके चालक को फोनकर घर खुलवाया और फिर पीट-पीटकर हत्या कर दी थी। मृतक बलिया के रतसड़कला के मूल निवासी थे, उनका परिवार प्रयागराज में रहता है। सूचना मिलने पर मृतक के भाई मृतक के भाई संजय कुमार व पत्नी आदि सुल्तानपुर पहुंचे थे।


भाई की तहरीर पर एई अमित कुमार व एक अज्ञात पर हत्या का केस दर्ज हुआ था। शनिवार शाम डेढ़ घंटे पोस्टमार्टम चला, दो डॉक्टरो ने पीएम करके शव परिजनों के सुपुर्द किया। जिसे परिजन बलिया लेकर गए थे। मृतक के पिता प्रयागराज में रेलवे में अधिकारी हैं। पत्नी ममता (35) भी सरकारी नौकरी करती है। दो बेटियां सानवी (11 वर्ष) व शिवंशिका (9वर्ष) हैं।

रिपोर्टर/ सरफराज अहमद